For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jio और Airtel : जानि‍ए 999 रुपये में किसका ब्रॉडबैंड प्लान है बेस्ट

|

नई द‍िल्‍ली: वर्क फ्रॉम के दौर में तेज इंटरनेट के साथ ज्यादा डाटा की डिमांड बढ़ी है। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने नए ब्रॉडबैंड प्लान का ऐलान किया है। टेलिकॉम कंपनियां एक हजार रुपये से कम के ज्यादातर ब्रॉडबैंड प्लान्स में डेटा और वॉइस कॉल जैसी बेसिक सुव‍िधा भी देती है। Jio फाइबर यूजर्स को 1 साल के लिए Free मिलेगा ये सब्सक्रिप्शन, चेक करें प्लान ये भी पढ़ें

 
Jio और Airtel: 999 रु में किसका ब्रॉडबैंड प्लान है बेस्ट

आज हम आपको ज‍ियो और एयरटेले के 999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बतायेंगे। तो चलि‍ए जानते है किस कंपनी का प्‍लाप बेस्ट है। जियो फाइबर और एयरटेल एक्सट्रीम भारत में दो सबसे ज्यादा लोकप्रिय ब्रॉडबैंड सर्विसेज हैं। रिलायंस जियो फाइबर में ग्राहकों को कई तरह के फायदे मिलते हैं, वहीं एयरटेल एक्सट्रीम में भी कई ऐसी सेवाएं मिलती हैं जो यूजर्स के लिए फायदेमंद हैं। जियो फाइबर और एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर के प्लान अलग-अलग हैं।

 जियोफाइबर का 999 रुपये वाला प्लान

जियोफाइबर का 999 रुपये वाला प्लान

जियोफाइबर का यह प्लान कंपनी का तीसरा सबसे महंगा प्लान है। जियो फाइबर के 999 रुपये वाले प्लान का नाम गोल्ड है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को 150 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट मिलता है। खास बात यह है कि डाउनलोडिंग और अपलोडिंग दोनों स्पीड बराबर है। जीएसटी के साथ इस प्लान की कीमत 1,178 रुपये हो जाती है। इस प्लान की वैधता 30 दिनों की है और इसमें कुल 3.3 टीबी डाटा मिलता है। डाटा के अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी+ हॉटस्टार, जी5 प्रीमियम, सोनीलिव, अल्टबालाजी, जियो सिनेमा और जियो सावन जैसे कई एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर में कुल 300 जीबी डाटा
 

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर में कुल 300 जीबी डाटा

बात करें एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर कि तो इस प्लान को कंपनी ने एंटरटेनमेंट नाम दिया है जिसके तहत ग्राहकों को 200एमबीपीएस की स्पीड से डाउनलोडिंग और अपलोडिंग इंटरनेट मिलता है। जीएसटी के साथ इस प्लान की कीमत भी 1,178 रुपये हो जाती है। इस प्लान में कुल 300 जीबी डाटा मिलेगा, वहीं यदि आप कॉलिंग भी करना चाहते हैं तो आपको अलग से 299 रुपये का रिचार्ज करना होगा, जबकि जियो के साथ ऐसा नहीं है। ओटीटी सब्सक्रिप्शन की बात करें तो इस प्लान के साथ एक साल के लिए अमेजन प्राइम वीडियो और एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम की सेवा मिल रही है। ऐसे में अगर इन दोनो प्‍लान की तुलना करें तो कुल मिलाकर अगर आपकी जरूरत डाटा की है तो एयरटेल बेस्ट है और डाटा के साथ कॉलिंग भी चाहिए तो जियो फाइबर आपके लिए है।

 बीएसएनएल का 849 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान फ्री कॉल के साथ 425जीबी डेटा

बीएसएनएल का 849 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान फ्री कॉल के साथ 425जीबी डेटा

बीएसएनएल अपने यूजर्स के लिए 849 रुपये का नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आया है। जानकारी दें कि कंपनी के इस प्लान का नाम Fibro 425जीबी per Month CS359 सीयूएल है। इसमें 100Mbps तक की इंटरनेट स्पीड दी जा रही है। कंपनी इस प्लान को अभी प्रमोशनल ऑफर के तहत उपलब्ध करा रही है। इस प्‍लान को यूजर 5 अक्टूबर 2020 तक सब्सक्राइब करा सकते हैं। बीएसएनएल के इस प्लान में 425जीबी डेटा तक 100Mbps की स्पीड मिलेगी। डेटा लिमिट के खत्म होने के बाद यही स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी। प्लान की एक और खास बात है कि इसमें देशभर में किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग दी जा रही है। कंपनी ने इस प्लान को अभी मध्य प्रदेश के यूजर्स के लिए लॉन्च किया है।

English summary

Best Broadband Plans Of Less Than 1 Thousand Rupees Of Jio And Airtel

Know whose plan is best in Jio and Airtel's Rs 999 broadband plan.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X