डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड गिरावट के साथ 72.91 के स्‍तर पर रुपया

बुधवार को रुपए में रिकॉर्ड गिरावट देखी जा रही है। आज रुपया डॉलर के मुकाबले 11 पैसे की गिरावट के साथ 72.91 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। आपको बता दें कि यह अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है।

जैसा की आप जानते हैं कि डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। कारोबारी सप्‍ताह के तीसरे दिन रुपए ने एतिहासिक गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में आज रुपया डॉलर के मुकाबले पहले 72.80 के स्‍तर पर खुला था, जो कि थोड़ी ही देर में और भी ज्‍यादा गिरकर 72.91 के स्‍तर पर पहुंच गया।

तो वहीं मंगलवार को रुपए ने कारोबार की शुरुआत तो मजबूत की, लेकिन कारोबार के दौरान इसमें लगातार गिरावट बढ़ती गई। इसकी वजह से यह 72.73 के स्‍तर पर पहुंच गया।

लेकिन कारोबार खत्‍म होने के दौरान रुपया थोड़ा संभला। यह 72.69 के स्‍तर पर बंद होने में कामयाब रहा। सोमवार के मुकाबले यह 24 पैसे की गिरावट के साथ बंद हुआ था। सोमवार को यह 72.45 के स्‍तर पर था। आपको बता दें इस साल रुपए में अब तक 14 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है और यह गिरावट अभी भी जारी है।

शेयर बाजार में भी आज काफी सुस्‍ती नजर आ रही है। सेंसेक्‍स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में ही सपाट खुल। तो वहीं मिडकैप और स्‍मॉलकैप शेयरों में भी काफी गिरावट नजर आ रही है। 

Have a great day!
Read more...

English Summary

The Indian Rupee Slipped to all time low of 72.91 per dollar. It opened 11 paise lower at 72.80 per dollar.