सोने के दाम में बंपर तेजी, देखें अपने शहर में गोल्ड-सिल्वर रेट

सोना बहुमूल्य धातु है जो कि अर्थव्यवस्था का रुख तय करती है। सोमवार को सोने के दाम में मामूली बढ़त दर्ज की गई थी लेकिन अब मंगलवार को सोने के भाव में बंपर तेजी देखी गई है।

Written by: Ashutosh
|

सोने के बढ़ते दाम ने सर्राफा व्यापारियों के चेहरे पर चमक वापस लौटा दी है। नोटबंदी के बाद से सोने के दाम में तेजी से गिरावट आई थी लेकिन अब सोने के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। सोना बहुमूल्य धातु है जो कि अर्थव्यवस्था का रुख तय करती है। सोमवार को सोने के दाम में मामूली बढ़त दर्ज की गई थी लेकिन अब मंगलवार को सोने के भाव में बंपर तेजी देखी गई है। मंगलवार को सोने के दाम में 211 रुपए की बढ़त दर्ज की गई वहीं ये बढ़त 24 कैरेट सोने के दाम में है वहीं 22 कैरेट सोने के दाम में 300 रुपए की बढ़त दर्ज की गई है। मंगलवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का दाम 30057 रुपए प्रति 10 ग्राम है और मुंबई के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के दाम 30033 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज किया गया। अपने शहर में सोने के दाम जानने के लिए आगे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

  • अपने शहर में सोने का दाम देखने के लिए क्लिक करें

    अपने शहर में सोने का दाम देखने के लिए क्लिक करें

  • देखें अपने शहर में गोल्ड-सिल्वर रेट

    देखें अपने शहर में गोल्ड-सिल्वर रेट

  • मंगलवार को सोने के दाम

    मंगलवार को सोने के दाम

    देश के सर्राफा बाजार में पिछले 10 दिनों में सोने के दाम में 663 रुपए का उछाल दर्ज किया गया। जनवरी के पहले और दूसरे सप्ताह में सोने के दाम में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 24 कैरैट सोने की कीमत 29812 रुपए, जबकि मुंबई के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 29846 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई। देश के अन्य शहरो में भी सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई है। आज भी सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई है। हालांकि ये तेजी सिर्फ 24 कैरेट सोने के दाम में है। 24 कैरेट सोने के दाम में 50 से 70 रुपए की शुरुआती तेजी दर्ज की गई है, जबकि 22 कैरेट सोने के दाम में 20-40 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। अपने शहर में सोने के दाम जानने के लिए आगे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

  • पिछले हफ्ते सोने का दाम (10/01/2017-12/01/2017)

    पिछले हफ्ते सोने का दाम (10/01/2017-12/01/2017)

    जनवरी के शुरुआती 2 हफ्तों में सोने के दाम में तेजी देखी गई। सोने के दाम जहां दिसंबर 2016 में तेजी से नीचे आ गए थे वहीं अब सोने के दाम धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। जनवरी के दूसरे सप्ताह में सोने ते दाम में गुरुवार को 24 कैरेट सोने के दाम में 433 रुपए की तेजी देखी गई थी जबकि शुक्रवार को सोने के दाम में 133 से 138 रुपए तक की तेजी दर्ज की गई थी। सोने के लिहाज से नए साल का दूसरा हफ्ता बेहद अच्छा रहा था। हालांकि नोटबंदी के कारण सोने की खरीद पहले जैसी नहीं है। पिछले सप्ताह दिल्ली और देश के बड़े सर्राफा बाजार में सोने के दाम में बढ़त दर्ज की गई थी। पिछले सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के दाम 29843 रुपए प्रति 10 ग्राम, जबकि मुंबई के सर्राफा बाजार में 24 कैरेटे सोने के दाम 29803 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज किया गया।

  • सोना खरीदते वक्त इन गलतियों से बचें

    सोना खरीदते वक्त इन गलतियों से बचें

    किसी भी गली-नुक्कड़ पर बनी सुनार की दुकानों से छोटा-मोटा आइटम तो लेना ठीक रहता है, लेकिन अगर आप महंगे गहने लेने जा रहे हैं, तो ज्वेलरी शॉप की रेप्युटेशन जरूर चेक कर लें। अगर नामचीन ब्रांड हो, तो बेहतर रहता है, क्योंकि वो आपके गारंटी की पक्की रसीद देते हैं।

  • हॉल मार्क का रखें ध्यान

    हॉल मार्क का रखें ध्यान

    हॉलमार्क ज्वेलरी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया की नियमावली के अनुसार गहनों पर हॉलमार्क का निशान अनिवार्य होता है। अगर हॉलमार्क का निशान है, यानी वह अंतर्रार्ष्टीय नियमों के तहत बनायी गई है।

Read In English

Gold Rate Up, Know The Price Of Gold In Your City.
Please Wait while comments are loading...