पेटीएम में मिलेगी बंपर नौकरी, ऐसे करें अप्‍लाई

Written By: Pratima
Subscribe to GoodReturns Hindi

देश की जानी-मानी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम अब तक तो सिर्फ पैसे ट्रांसफर करने और शॉपिंग करने में ही मददगार थी। लेकिन अब पेटीएम ने खुद का और भी ज्‍यादा विस्‍तार करने के लिए लोगों को जॉब भी देने का निश्‍चय कर लिया है। जी हां हाल ही में पेटीएम ने ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म पेटीएम मॉल लान्‍च किया है। पेटीएम मॉल के लिए कंपनी ने 800 से भी ज्‍यादा लोगों को 0ne97 कम्‍यूनिकेशंस से ई-कॉमर्स विंग में भेज दिया है। यही नहीं इसके लिए 2017 में 2000 हजार से ज्‍यादा लोगों को नौकरी भी देने वाली है।

यूथ के लिए है खास मौका

पेटीएम एक डिजिटल प्‍लेटफॉर्म है जिसे युवा ज्‍यादा इस्‍तेमाल करते हैं। इसलिए यह कहने में कोई संकोच नहीं होना चाहिए कि पेटीएम को सफल बनाने में युवाओं का सबसे ज्‍यादा हाथ है। यही वजह है कि पेटीएम ने युवाओं को यहां पर जॉब का मौका दिया है।

6 सप्‍ताह का होगा प्रोग्राम

पेटीएम मॉल ने कॉलेजों में पढ़ने वाले स्‍टूडेंट्स को ई कॉमर्स एजुकेशन के लिए नेशनल लेवल पर कैम्‍पस आइकॉन लॉन्‍च किया है। इसके तहत नेशनल लेवल पर 10 हजार स्‍टूडेंट्स को टेक्‍नोलॉजी अपनाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। 6 सप्‍ताह के इस प्रोग्राम में स्‍टूडेंट्स को सेमिनार और क्‍लासेज के जरिए प्रोडक्‍ट, डिजाइन, मार्केटिंग आदि क्षेत्रों में उपयोग होने वाले टेक्‍नोलॉजी में ट्रेनिंग दी जाएगी।

ऐसे मिलेगी जॉब

पेटीएम के द्वारा यह जानकारी दी गई है कि 6 साप्‍ताहिक प्रोग्राम के दौरान हाई रैंक हासिल करने वाले स्‍टूडेंट्स को इंटरर्नशिप या फुल टाइम जॉब के मौके दिए जाएंगे। इसके अलावा कम रैंक पाने वाले स्‍टूडेंट्स को अवार्ड और खास तोहफे दिए जाएंगे। इससे वह पेटीएम मॉल की टीम के साथ काम कर भारत के मोबाइल कॉमर्स में बदलाव लाने और इनोवेशन की दिशा में काम कर सकेंगे।

ऐसे करें अप्‍लाई

पेटीएम में नौकरी पाने के लिए सबसे पहले आपको अप्‍लाई करना होगा। अप्‍लाई करने के लिए सबसे पहले आपको https://campusicon.paytmmall.com/ के लिंक पर जाना होगा। इसके बाद खुद को रजिस्‍टर्ड कराना होगा। रजिस्‍ट्रेशन में आपकी पूरी जानकारी मांगी जाएगी। आपको बता दें कि इस कॉम्पिटिशन से जुड़ने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट 31 जुलाई

कैंपस ऑइकन के लिए रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख 31 जुलाई है। रजिस्‍ट्रेशन के बाद इसके लिए दो बैच बनाए जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा हर स्‍टूडेंट इस प्रोग्राम के लिए योग्‍य है।

इसलिए हो रही है पहल

पेटीएम के प्रमुख अधिकारियों ने बताया कि यह पहल इसलिए की जा रही है क्‍योंकि कॉलेज जाने वाले कम उम्र के स्‍टूडेंट्स को अपनी स्किल दिखाने और उसे निखारने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा। नई सोच और क्रिएटिव माइंड से उनमें लीडरशिप क्‍वालिटी बढ़ेगी। साथ ही समय के अनुसार कार्यक्षेत्र की बदलती मांगो के अनुसार खुद को ढ़ालने में मदद मिलेगी। छात्रों के पास अलग-अलग विषयों का ज्ञान और स्किल होगा।

Read more about: paytm, job, पेटीएम
English summary

Paytm Mall will give jobs to 2000 people

Paytm Mall will give jobs to 2000 people.
Story first published: Thursday, July 13, 2017, 13:43 [IST]
Please Wait while comments are loading...
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC