बुरी खबर के लिए तैयार रहें, जियो (JIO) बंद कर देगा आपका नंबर

Written By: Ashutosh
Subscribe to GoodReturns Hindi

रिलायंस जियो (JIO) ने हाल ही में जियो धन धना धन ऑफर लॉन्च किया था, पर अब भी कुछ लोगों ने रिलायंस के किसी तरह के ऑफर का रीचार्ज नहीं कराया है, ऐसे लोग जिन्होंने अब तक किसी तरह का पहला रीचार्ज नहीं किया है वो बुरी खबर के लिए तैयार रहें, रिलांयस जियो ऐसे लोगों का नंबर बंद कर देगा जिन्होंने अब तक पहला रीचार्ज नहीं काराया है।

जल्दी करें पहला रीचार्ज

जियो (JIO) अपने यूजर्स को लगातार मैसेज कर के जल्द से जल्द रिचार्ज करने को कह रहा है। मैसेज के मुताबिक रिचार्ज नहीं करवाने पर कंपनी सिम बंद कर सकती है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो (JIO) का प्राइम मेंबरशिप और समर सरप्राइज ऑफर खत्म हो चुका है। हालांकि, कंपनी धन धना धन ऑफर यूजर्स को दे रही है। इसके आप तीन महीने तक फ्री सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

मैसेज के जरिए रीचार्ज करने की अपील

जियो (JIO) के यूजर्स के पास आए मैसेज में लिखा है कि वे यूजर्स जिन्होंने अभी तक कोई प्लान नहीं लिया है जल्द से जल्द रिचार्ज कराएं। ऐसा नहीं करने वाले यूजर्स की सर्विस कंपनी कभी भी बंद कर सकती है। जिन्होंने प्राइम मेंबरशिप ले रखी है वह 309 रुपए का रिचार्ज कर 3 महीने तक जियो के सभी सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं। आगे पढ़ें क्या है धन धना धन ऑफर, कैसे करें इसका रीचार्ज और कितना डेटा मिलेगा प्रतिदिन।

क्या है जियो धन धना धन ऑफर

जियो धन धना धन ऑफर, जियो (JIO) के ही समर सरप्राइज ऑफर की जगह लेगा। बस इस ऑफर में रीचार्ज के दाम में मामूली बढ़ोतरी की गई है। जियो धन धना धन ऑफर 303 रुपए की बजाय 309 रुपए के रीचार्ज में उपलब्ध होगा।

309 रुपए के रीचार्ज में क्या मिलेगा

रिलायंस जियो के नए प्लान जियो धन धना धन ऑफर में 309 रुपए के रीचार्ज में वही सुविधाएं मिलेंगी जो पहले समर सरप्राइज ऑफर में मिलती थीं। जियो धन धना धन ऑफर में 309 रुपए के रीचार्ज के बाद फ्री वॉयस कॉल और फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी।

कितना मिलेगा डाटा

जियो धन धना धन ऑफर के बारे में एलान करते हुए इस बार रिलायंस ने बेहद सावधानी से 'फ्री' शब्द हटा लिया है। जियो धन धना धन ऑफर में 1 जीबी 4जी डेटा प्रति दिन मिलेगा। पहले रीचार्ज करने पर 84 दिन के लिए प्रति दिन 1 जीबी 4जी डेटा मिलेगा।

509 रुपए के ऑफर में क्या मिलेगा

रिलायंस जियो के 509 रुपए के ऑफर में डेटा यूज का मजा थोड़ा ज्यादा हो जाएगा। जियो के 509 रुपए के रीचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग, एसएमएस और प्रतिदिन 2 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। ये सुविधा रीचार्ज करने के बाद 3 महीने (84 दिन) तक मिलती रहेगी।

अब तक नहीं ली है प्राइम मेंबरशिप, क्या करें

रिलायंस जियो ने अपने उन यूजर्स का भी ख्याल रखा है जिन्होंने अब तक (15 अप्रैल से पहले) प्राइम मेंबर शिप का रीचार्ज नहीं किया है। जियो ने यूजर्स को मौका देते हुए धमाकेदार ऑफर दिया है। जिसमें 408 रुपए और 608 रुपए का रीचार्ज करा कर रिलायंस जियो यूजर्स प्राइम मेंबरशिप और पहले रीचार्ज के ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इसमें जियो प्राइम मेंबरशिप+रिचार्ज का दाम जुड़ा हुआ है।

ऐसे समझें रीचार्ज ऑफर

यदि आप 309 रुपए का रीचार्ज प्राइम मेंबरशिप ऑफर के साथ करते हैं तो आपको 408 रुपए अदा करने होंगे। इसमें 309+99 रुपए की कुल लागत आएगी। वहीं यदि आप 509 रुपए के ऑफर के साथ प्राइम मेंबरशिप का ऑफर लेते हैं तो आपको 608 रुपए चुकाने होंगे, जिसमें 509+99 रुपए की कुल लागत आएगी।

जिन्होंने पहले 303 का रीचार्ज करा लिया है उन्हे क्या करना होगा

रिलायंस जियो (JIO) ने बताया कि जिन यूजर्स ने पहले ही 303 रुपए का समर सरप्राइज ऑफर रीचार्ज करा लिया है उन्हें दोबारा रीचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जियो के मुताबिक जो कस्टमर्स इस स्कीम के लिए सब्सक्राइब कर चुके हैं, वे इसके मेंबर बने रहेंगे।

क्यों बंद किया प्राइम मेंबरशिप ऑफर

दरअसल ट्राइ ने जियो के ऑफर को नियमों के खिलाफ बताते हुए जियो को तुरंत समर सरप्राइज ऑफर बंद करने के निर्देश दे दिए थे। इसके बाद जियो ने ट्राइ के आदेशों का पालन करते हुए समर सरप्राइज ऑफर को पूरी तरह बंद कर दिया है और अपने यूजर्स के लिए 309 रुपए का जियो धन धना धन ऑफर लॉन्च किया है।

Read more about: jio, जियो
English summary

Reliance Jio Starts Disconnecting Those Who Haven't Recharged Yet

Reliance Jio Starts Disconnecting Those Who Haven't Recharged Yet,
Please Wait while comments are loading...
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC