बजट2017- जल्द ही GST से जुड़े मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे: जेटली

Written by: Ashutosh
Subscribe to GoodReturns Hindi

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले कुछ सप्ताहों में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से संबंधित दोहरे नियंत्रण और पार-सशक्तिकरण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों का हल निकल आएगा। जेटली ने कहा, "जीएसटी परिषद में लोकतांत्रिक ढंग से चर्चा के बाद निर्णय किया जाता है। अधिकांश मुद्दे सुलझा लिए गए हैं। कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे बचे हुए हैं और मै उममीद करता हूं कि वे भी सुलझा लिए जाएंगे।"

बजट2017- जल्द ही GST से जुड़े मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे: जेटली

वह वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन 2017 के हिस्से के रूप में यहां जीएसटी पर आयोजित सम्मेलन 'जीएसटी : द गेम चेंजर फॉर इंडियन इकॉनोमी' में बोल रहे थे।

उन्होंने आगे कहा, "जब जीएसटी सभी करों का विलय करता है और भारत को एकात्मक स्वरूप प्रदान करता है तो यह कर निर्धारिती के लिए लाभदायक है, क्योंकि कर का व्यापक प्रभाव नहीं पड़ेगा और राज्यों को काफी राजस्व प्राप्त होगा।"

जीएसटी परिषद की अगली बैठक 16 जनवरी को होगी, जिसमें दोहरे नियंत्रण और पार सशक्तिकरण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी।

Story first published: Wednesday, January 11, 2017, 17:29 [IST]
English summary

Hope to soon resolve issues with GST: Jaitley

Finance Minister Arun Jaitley on said that he hoped that the critical issues of dual control and cross-empowerment in the GST will get resolved over the next few weeks.
Please Wait while comments are loading...
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC